Vaagmi
Advertisement
राष्ट्रीय
1500 plus killd by corona

कोरोना वायरस - मामले ४६,४३३ हुए,१,५६८ लोगों की जान गई

देश में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों की संख्या मंगलवार को बढ़कर १,५६८ हो गई और संक्रमित मामलों की तादाद ४६,४३३ पहुंच गई है।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि संक्रमण से १२,७२६ मरीज ठीक हो गए हैं और एक रोगी देश से बाहर जा चुका है। वहीं कोविड-१९ से संक्रमित ३२,१३८ मरीजों का अब भी इलाज चल रहा है। कुल मामलों में १११ विदेश नागरिक शामिल हैं।

 सोमवार शाम से कुल १७९ मरीजों की जान गई है जिनमें से ९८ की पश्चिम बंगाल में मौत हुई है। इसके बाद महाराष्ट्र में ३५, गुजरात में २९, राजस्थान में छह, उत्तर प्रदेश में पांच, पंजाब में दो, हरियाणा, तमिलनाडु और चंडीगढ़ में एक-एक मरीज की मौत हुई है।

देश में कोविड-१९ से हुई १,५६८ मौतों में से सबसे ज्यादा ५८३ लोगों की जान महाराष्ट्र में गई है। इसके बाद गुजरात में ३१९, मध्य प्रदेश में १६५, पश्चिम बंगाल में १३३, राजस्थान में ७७, दिल्ली में ६४, उत्तर प्रदेश में ५० और आंध्र प्रदेश में ३६ मरीजों ने दम तोड़ा है।

तमिलनाडु में मृतकों का आंकड़ा ३१ तक पहुंच गया है, जबकि तेलंगाना में २९ लोगों की संक्रमण ने जान ली है। कर्नाटक में कोविड-१९ के कारण मरने वालों की संख्या २७ हो गई है।

पंजाब में कोरोना वायरस से हुई मौतों की संख्या २३ है, जम्मू कश्मीर में आठ और हरियाणा में छह मरीजों की जान इस विषाणु ने ली है। केरल और बिहार में चार-चार रोगियों की मौत हुई है।

मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, झारखंड में तीन लोगों की मौत हुई। मेघालय, चंडीगढ़, हिमाचल प्रदेश, ओडिशा और असम में एक-एक मरीज की मौत हुई है।

मंत्रालय ने अपनी वेबसाइट पर बताया कि मृतकों में ७० फीसदी से ज्यादा पहले से किसी न किसी बीमारी से पीड़ित थे।

मंत्रालय के आंकड़े मंगलवार सुबह अपडेट किए गए हैं जो बताते हैं कि देश में सबसे ज्यादा पुष्ट मामले महाराष्ट्र में हैं जहां १४,५४१ लोग कोविड-१९ से संक्रमित हुए हैं। इसके बाद गुजरात में ५,८०४, दिल्ली में ४,८९८, तमिलनाडु में ३,५५०, राजस्थान में ३,०६१ मध्य प्रदेश में २,९४२ और उत्तर प्रदेश में २,७६६ लोग संक्रमित हैं।

आंध्र प्रदेश में कोरोना वायरस के मामले बढ़कर १,६५० हो गए हैं, जबकि पश्चिम बंगाल में १,२५९ लोग संक्रमित हैं।

पंजाब में संक्रमितों की संख्या बढ़कर १,२३३, तेलंगाना में १,०८५, जम्मू-कश्मीर में ७२६, कर्नाटक में ६५१, बिहार में ५२८ और हरियाणा में ५१७ गई है।

केरल में कोरोना वायरस के ५०० मामले सामने आए हैं, जबकि ओडिशा में १६९ मामले हैं। झारखंड में ११५ और चंडीगढ़ में १०२ लोग संक्रमित हुए हैं।

उत्तराखंड में ६० मामले सामने आए हैं जबकि छत्तीसगढ़ में ५८, असम में ४३ और लद्दाख और हिमाचल प्रदेश में ४१-४१ मामले हैं।

अंडमान और निकोबार द्वीपसमूह में ३३ मामले हैं।

त्रिपुरा में २९, मेघालय में १२ और पुडुचेरी में आठ मामले हैं जबकि गोवा में कोविड -१९ के सात मामले सामने आए हैं।

मणिपुर में दो मामले हैं जबकि मिजोरम तथा अरुणाचल प्रदेश में एक-एक मामला है।