Vaagmi
Advertisement
राष्ट्रीय
free corona testing for journalist

दिल्ली में सभी पत्रकारों की फ्री कोरोना जांच होगी

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आदेश पर राजधानी में पत्रकारों का कोरोना टेस्ट करवाया जा रहा है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को टेस्ट की कुछ तस्वीरें साझा कर शुभकानाएं दी हैं
राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ रहा है। अब इस वायरस की जद में पत्रकार भी आने लगे हैं। इसको देखते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आदेश पर राजधानी में पत्रकारों का कोविड-१९ टेस्ट शुरू हो गया है, जो दिल्ली के पटेल नगर में गैलेक्सी होटल में किया जा रहा है।

पत्रकारों का दिल्ली में कोरोना जांच फ्री किया जा रहा है। मीडिया फेडरेशन ऑफ इंडिया की मांग पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पत्रकारों का कोरोना टेस्ट फ्री करने की घोषणा की,ध्यान रहे कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस बात की घोषणा की थी।

मुख्यमंत्री केजरीवाल का कहना है कि, "पत्रकार अपनी जान जोखिम डालकर फ्रंट लाइन पर काम कर रहे हैं। दूसरे राज्यों में पत्रकारों का कोरोना टेस्ट कराने पर कई पत्रकार कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसलिए दिल्ली सरकार ने ये फैसला किया है कि बुधवार से दिल्ली के सभी पत्रकारों कोरोना जांच फ्री में शुरू की जाएगी।"
ध्यान रहे कि मुंबई में ५३ पत्रकारों मे कोरोना संक्रमण पाए जाने के बाद देश के अन्य भागों में भी पत्रकारों का कोरोना टेस्ट कराये जाने की जरूरत हो रही थी। मुम्बई ए चेन्नई के बाद अब दिल्ली में पत्रकारों की कोरोना से संबंधित टेस्टिंग शुरू हुई है।

गौरतलब है कि जान की परवाह किए बिना पत्रकार रोज, हर खबर, जनता तक पहुंचाने के लिए बाहर निकलते हैं। रिपोटिर्ंग करते समय संक्रमण का खतरा बना रहता है। ऐसे में डॉक्टरों और पुलिसकर्मियों के साथ-साथ इन पर भी कोरोना का खतरा मंडरा रहा है।

कुछ दिनों पहले मुम्बई में जब मास टेस्ट के दौरान कई पत्रकारों का जब कोरोना परीक्षण हुआए जिसमें ५३ पत्रकारों में कोरोना का संक्रमण पाया गया था। ध्यान रहे कि इनमें से अधिकतर पत्रकारों में कोरोना के लक्षण दिख ही नहीं रहे थे।

इधर, दिल्ली में कोरोना से पीड़ित लोगों की संख्या २१५६ हो गई है। कोरोना संक्रमण से अब तक ४७ लोगों की मौत हो चुकी है। बुधबार सुबह तक राजधानी दिल्ली में ६११ लोगों को ईलाज के बाद अस्पतालों से डिस्चार्ज किया जा चुका है।