Vaagmi
Advertisement
मध्यप्रदेश
police inspector died from corona

मप्र में कोरोना वायरस से पुलिस अधिकारी की मौत

देश में कोरोना वायरस संक्रमण से सबसे ज्यादा प्रभावित शहरों में शामिल इंदौर में इस महामारी की जद में आये ४१ वर्षीय निरीक्षक देवेंद्र कुमार ने शनिवार देर रात दम तोड़ दिया।

अधिकारियों के मुताबिक यह प्रदेश में कोविड-१९ से किसी पुलिस अधिकारी की मौत का पहला मामला है।

पुलिस अधीक्षक महेशचंद्र जैन ने रविवार को बताया, "कोविड-१९ से संक्रमित होने से पहले निरीक्षक देवेंद्र कुमार शहर के जूनी इंदौर पुलिस थाने के प्रभारी के रूप में ड्यूटी कर रहे ४१ वर्षीय निरीक्षक ने एक निजी अस्पताल में आखिरी सांस ली। वह पिछले २० दिन से अस्पताल में भर्ती थे। जैन ने बताया, "डॉक्टरों की तमाम कोशिशों के बावजूद पुलिस निरीक्षक की जान नहीं बचायी जा सकी। उनके परिवार में पत्नी और दो बेटियां हैं।" कोविड-१९ से निरीक्षक की मौत के बाद पुलिस महकमे में शोक की लहर है। 

वर्ष 2007 में एसआई बने श्री देवेंद्र शाजापुर जिले के निवासी है।।मध्यप्रदेश के पुलिस महानिदेशक श्री विवेक जौहरी ने पूरे पुलिस परिवार की ओर से उनकी शहादत को कोटिशःनमन कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की है।
उन्होंने कहा कि श्री देवेंद्र अस्पताल में भर्ती रहते हुए भी निरंतर अपने कर्मचारियों की चिंता तथा अपने थाना क्षेत्र में इस आपदा के प्रबंधन में शामिल रहना चाहते थे, वरिष्ठ अधिकारियों के बहुत अनुरोध पर ही उन्होंने अपना फ़ोन सौंपा। अस्पताल में भी वह सभी को प्रोत्साहित करते रहे, उनके आकस्मिक निधन से अस्पताल कर्मी भी अश्रुपूरित थे।ईश्वर से उनके परिवार को यह घोर दुःख सहन करने की शक्ति प्रदान करने की कामना है। मध्यप्रदेश पुलिस इस कठिन समय में उनके परिवार के साथ है।

 सीएम की बड़ी घोषणा शहीद निरीक्षक देवेंद्र कुमार के परिजनों को 50 लाख की सहायता राशि और पत्नी श्रीमती सुषमा को उप निरीक्षक पद पर नियुक्ति दी जाएगी।