Vaagmi
Advertisement
राष्ट्रीय
up truck accident kills24

उप्र में भीषण सड़क दुर्घटना में २४ मजदूरों की मौत

उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में शनिवार तड़के एक ट्रक और एक डीसीएम मेटाडोर (ट्रक से छोटा वाहन) की टक्कर में २४ प्रवासी मजदूरों की मौत हो गयी जबकि ३६ अन्य मजदूर घायल हो गये। दोनों वाहनों में प्रवासी मजदूर थे और दुर्घटना तब हुई जब सड़क किनारे खड़े मेटाडोर को पीछे से आ रहे ट्रक ने टक्कर मार दी।

पुलिस ने बताया कि गंभीर रूप से घायल १४ मजदूरों को इटावा जिले के सैफई स्थित पीजीआई में भर्ती कराया गया है।

औरैया के पुलिस क्षेत्राधिकारी सुरेंद्रनाथ यादव ने बताया कि हादसा शनिवार तड़के तीन से साढ़े तीन बजे के बीच मिहोली गांव के पास हुआ ।

अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी ने बताया कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस सड़क दुर्घटना में प्रवासी श्रमिकों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है।

 

अवस्थी ने बताया अभी तक मिली जानकारी के अनुसार इस दुर्घटना में उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले के एक या दो प्रवासी मजदूर थे। इस हादसे में मरने वाले ज्यादातर प्रवासी मजदूर पश्चिम बंगाल और झारखंड के थे।

कानपुर के पुलिस महानिरीक्षक मोहित अग्रवाल ने  बताया कि शनिवार सुबह एक डीसीएम मेटाडोर दिल्ली से मजदूरों को लेकर आ रही थी। उन्होंने बताया, औरैया  और कानपुर देहात मार्ग पर मजदूरों ने चाय पीने के लिए मेटाडोर सड़क किनारे एक चाय की दुकान पर रोकी थी। इसी दौरान राजस्थान के जयपुर से मजदूरों को लेकर आ रहे एक ट्रक ने इस मेटाडोर को टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि दोनों वाहन सड़क किनारे बने गड्ढे में जा गिरे। अवस्थी ने कहा कि मुख्यमंत्री ने शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने पीड़ितों को हरसंभव राहत प्रदान करने तथा सभी घायलों का समुचित उपचार कराने के निर्देश दिए हैं।

 

आदित्यनाथ ने कानपुर के मंडलायुक्त और आईजी को तत्काल मौके पर पहुंच कर राहत कार्य अपनी देख-रेख में संपन्न कराने तथा दुर्घटना के कारणों की जांच कर ब्यौरा उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं।